छत्तीसगढ़ डायोसिस ने पासबानो की हित मे किया कारनामा, सभी अचंभित

छःग ब्यूरो चीफ पी बेनेट

छत्तीसगढ़ डायोसिस ने पासबानो की हित मे किया कारनामा, सभी अचंभित

रायपुर,-सी.एन.आई.के छत्तीसगढ़ डायोसिस द्वारा निरन्तर विकास का कार्य किया जा रहा है जिससे अब विरोध करने वाले भी हस्तप्रद है और अब  प्रसंशा करने से नही थक रहे है। डायोसिस के प्रवक्ता जॉन राजेश पॉल ने बताया कि डायोसिस ने कोरोना के कठिन समय मे भी चर्च, समाज व पुरोहितों के हित मे निरन्तर कार्य कर रहा है। नियमित व कोरोनाकाल में बढ़ी हुई सेलेरी देना कुशल प्रबंधन की निशानी है। 

डायोसिस द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्य

 प्रवक्ता पॉल ने आगे बताया कि डायोसिस द्वारा कोरोना काल मे बहुत से साहसिक व सेवा के कार्य किये जा रहे है, डायोसिस द्वारा हेल्प डेस्क बना कर आवश्यक्तामन्द लोगो को अस्पतालों में बेड का प्रबंध करना, ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था, प्लाज़्मा डोनर की व्यवस्था, बीमार लोगो को काउंसलिंग  कर सकारात्मक ऊर्जा प्रदान किया जा रहा  है,  साथ ही डायोसिस ने अपने भवनों को टीकाकरण व कोविड सेंटर हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर प्रस्ताव भेजा था  जिस पर सेन्ट थॉमस स्कूल भिलाई, मिशन स्कूल पेंड्रारोड, बर्जेस स्कूल बिलासपुर, व अन्य स्कूलों को टीकाकरण सेंटर बनाया गया व मुंगेली व तिल्दा के मसीही अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया गया जहाँ सेवा कार्य किया जा रहा है। साथ ही कोरोना से मुक्ति हेतु डायोसिस द्वारा पूरे राज्य में चेन प्रेयर का आयोजन किया जा रहा है जो पिछले 18 दिन से अनवरत जारी है । इसी तारतम्य में कल डायोसिस के पदाधिकारियों की आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जिसमे डायोसिस के ऑफिस बेयरर ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुवे पासबानो की सेलेरी रिवाइस कर बढ़ी हुई सेलेरी प्रदान की।

पासबानो के हितार्थ कार्य करना हमारी प्राथमिकता, पर अनुसाशनहीनता बर्दाश्त नही-  बिशप रॉबर्ट अली

डायोसिस के बिशप ने कहा कि समाज, चर्च व  पुरोहितों के हितार्थ योजना बनाना और उसे लागू करना हमारी प्राथमिकता है जिसे हमारी टीम द्वारा  पूर्ण किया जा रहा है, परन्तु पासबानो से भी अब ज्यादा अपेक्षा की जाती है कि वे सविधानो का पालन कर ईमानदारी से अपना सेवा कार्य करे , अन्यथा अनुसाशनहीनता व कार्य मे कमी पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही भी की जाएगी। 

हमने काउंसिल में किया हुआ वायदा पूरा किया- सचिव व कोषाध्यक्ष

महत्वपूर्ण निर्णयों के संदर्भ में डायोसिस के सचिव रेव्ह.अतुल आर्थर व कोषाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने बताया कि माह जनवरी में छत्तीसगढ़ के सभी कलीसियाओं के महासभा का आयोजन किया गया था, जहा निवर्तमान एडहॉक कमेटी व पदाधिकारियों ने पासबानो के हितों के लिए सेलेरी रिवाइज की कार्ययोजना तैयार की थी, जिसे मूर्त रूप प्रदान किया गया। जिससे पासबानो कि सेलरी में 1500 से 3500 तक सेलेरी में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही छत्तीसगढ़ डायोसिस ने स्वयम की पेंशन स्कीम चालू की है जिससे  स्किम के अंतर्गत आने वाले सेवानिवृत्त पासबानो को इस माह से पेंशन चालू कर रही है। सम्भवतः ये सी.एन.आई. की पहली डायोसिस है जो पासबानो के लिए इस तरह की पेंशन स्कीम प्रारम्भ कर रही है। सचिव ने इस अभूतपूर्व सफलता के लिए पूर्व एडहॉक कमेटी के पदाधिकारी व  सदस्य, काउंसिल के समस्त सदस्य, दान दाता कलीसियाओं के कमेटी सदस्यो को सहयोग हेतु धन्यवाद दिया। सम्पूर्ण कार्ययोजना को मूर्तरूप देने हेतु आदरणीय बिशप सर, कोषाध्यक्ष सुशील गुप्ता, उपाध्यक्ष रेव्ह.अजय मार्टिन व अकाउंटेंट आलोक चौबे को विशेष धन्यवाद दिया। 

पासबानो में खुशी की लहर

छत्तीसगढ़ डायोसिस के विभिन्न पासबानो के मध्य अपनी तनख्वाह बढ़ने पर  खुशी की लहर है, सेन्ट पॉल्स चर्च के प्रेसबिटर इंचार्ज व डायोसिस के  उपाध्यक्ष रेव्ह.अजय मार्टिन व पूर्व उपाध्यक्ष  रेव्ह.समशेर शेमुएल ने हर्ष व्यक्त करते हुवे कहा कि छत्तीसगढ़ डायोसिस बनने के पश्च्यात  11 वर्षो में पहली बार हम पासबानो को नए वेतनमान प्रदान किया गया है, यह निश्चित ही अच्छे टीम वर्क की पहचान है। साथ ही डायोसिस कार्यकारणी के पूर्व सदस्य सुशील फिलिप, ने कहा कि डायोसिस निश्चित ही सुरक्षित हाथों में है और अपनी क्षमता का भरपूर उपयोग कर रही है। रेव्ह.सुमेंदु अधिकारी, रेव्ह.सुषमा सिंह,  रेव्ह.मनीष मसीह, रेव्ह.लॉरेन्स राज, रेव्ह. सुबोध कुमार, रेव्ह. स्टेनली, रेव्ह.आशीष वाणी, रेव्ह.सुशील मसीह, रेव्ह.देवेंद्र चतुर्थी, रेव्ह.समीर फ्रेंकलिन, रेव्ह.हेमंत तिमोथी, रेव्ह.निर्मल कुमार, रेव्ह.सुनील कुमार, रेव्ह.प्रमेन्द्र मसीह, रेव्ह.सैमसन सैमुएल, रेव्ह.असीम विक्रम, रेव्ह.स्वप्निल रामा, रेव्ह.राजेश लाल, रेव्ह.खुबीलाल बर्मन, रेव्ह.पवन शेमुएल, रेव्ह.पवन टोप्पो, रेव्ह.पंकज गुलजार, रेव्ह.डीकन भावना आर्थर, ने संदेश भेज कर हर्ष व्यक्त किया।

समाचार, विज्ञापन, इंटरब्यू देने हेतु संपर्क करे  आइएसबी 24 न्यूज छःग ब्यूरो चीफ पी बेनेट 7389105897

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

प्रधान पाठक ने किया सफाई कर्मी को प्रताड़ित

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट प्रधान पाठक ने किया सफाई कर्मी को प्रताड़ित बिलाईगढ़– …