जिला साहू संघ द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का सम्पन्न

पी बेनेट 7389105887

जिला साहू संघ द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का सम्पन्न

कमजोर परिवार के बच्चों की बेहतर पढ़ाई व मदद के लिए समाज के समाजसेवियों आए आगे – जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू


मुंगेली // जिला साहू संघ द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन नवागढ़ रोड़ स्थित नया स्टेडियम में किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं बिलासपुर लोक सभा क्षेत्र के सांसद अरुण साव शामिल हुआ। जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू शामिल हुई। कार्यक्रम के शुरुआत साहू समाज की कुल देवी भक्त माता कर्मा की पूजा अर्चना कर समाज के सुख, शांति और खुशहाली की कामना की।
जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू ने भव्य कार्यक्रम हेतु साहू संघ मुंगेली को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि
वर्तमान युग में साहू समाज को कुरीतियों पर अंकुश लगाना होगा. मौजूदा वक्त में दहेज प्रथा, बाल विवाह, नशाखोरी समाज के लिए सबसे बड़ी बाधक है. किसी भी समाज का सर्वागीण विकास कुरीति एवं व्यसनों से नहीं हो सकता है. अगर समाज को आगे बढ़ना है और उन्नति के शिखर पर स्थापित होना है, तो शिक्षा को बढ़ावा देना होगा. शिक्षा के माध्यम से ही कठिन से कठिन मंजिल को प्राप्त किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि साहू समाज से दहेज प्रथा एवं बाल विवाह जैसी कुरीति को जड़ से खत्म करना होगा। समाज के कुछ परिवार ऐसे हैं, जो आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने पर बच्चों को पढ़ाई बेहतर नहीं दे सकते हैं. ऐसे परिवारों की मदद करने के लिए समाज के समाजसेवियों को आगे आकर मदद करने की अपील किया। इस दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभाओ को
प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके पूर्व तहसील साहू संघ मुंगेली के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को आथियो द्वारा शपथ ग्रहण दिलाया गया। इस अवसर पर बड़ी सँख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कल से परमेश्वरी महोत्सव का आगाज, महोत्सव की तैयारियां जोरों पर

🔊 Listen to this     पी बेनेट 7389105897 कल से परमेश्वरी महोत्सव का आगाज, …