जिपं सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू ने आदिवासी बाहुल्य ग्राम जरहापारा पहुँच मातृशक्तियां से की आत्मीय मुलाकात

पी बेनेट 7389105897

जिपं सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू ने आदिवासी बाहुल्य ग्राम जरहापारा पहुँच मातृशक्तियां से की आत्मीय मुलाकात

प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के बारे में विस्तार पूर्वक  दी जानकारी

मुंगेली // जिला पंचायत सदस्य दुर्गा उमाशंकर साहू ने विकासखण्ड लोरमी के ग्राम झलरी से निजी कार्यक्रम से लौटते समय आदिवासी बाहुल्य ग्राम जरहापारा की मातृशक्तियां से आत्मीय मुलाकात की। इस दौरान ग्राम की महिलाओ ने जिला पंचायत सदस्य दुर्गा साहू को श्रीफल भेंट कर उनका सम्मान किया।
जिला पंचायत सदस्य साहू ने ग्रामवासियों को शक्ति उपासना के पर्व नवरात्रि की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए देवी दुर्गा से सबके जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है।
जिपं सदस्य दुर्गा साहू ने कहा कि नवरात्रि में शक्ति स्वरूपा देवी दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की 9 दिनों तक पूरी श्रद्धा और भक्ति-भाव के साथ की जाती है। देवी दुर्गा को शक्ति, नारी, मां, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। ग्राम की महिलाओं ने जिपं सदस्य साहू ने मुलाकात करते हुए ग्राम हो रही समस्याओं से अवगत कराया।
जिपं सदस्य दुर्गा साहू ने ग्राम की समस्याओं को जल्द ही निराकरण करने की भरोसा दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न प्रकार की कल्याणकारी योजनाओ के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे योजना का मुख्य उद्देश्य देश के विभिन्न वर्गो को सशक्त बनाना,आत्मनिर्भर बनाना तथा देश के विभिन्न वगों को योजना के लाभो को प्रदान करना है। उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के बारे में जानकारी दिया। देश के 2 हेक्टेयर खेती योग्य भूमि वाले छोटे और सीमांत किसानो को सालाना 6000 हज़ार रूपये सरकार द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। दी जाने वाले वाली सालाना 6000 रूपये की धनराशि तीन किश्तों में किसानो को दी जा रही है। यह धनराशि डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर मोड के माध्यम से 2000 रूपये की तीन किश्तों में लाभार्थियों के बैंक खाते में स्थानांतरित की जा रही है। अब देश के सभी किसान जिनके पास 1 हेक्टेयर 2 हेक्टेयर 3 हेक्टेयर 4 हेक्टेयर 5 हेक्टेयर इत्यादि कितनी भी खेती की जमीन है वह बीच इस योजना के तहत आवेदन कर सकते है ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कल से परमेश्वरी महोत्सव का आगाज, महोत्सव की तैयारियां जोरों पर

🔊 Listen to this     पी बेनेट 7389105897 कल से परमेश्वरी महोत्सव का आगाज, …