प्रत्याशियों की उपस्थिति में इव्हीएम व वीवीपेट मशीनों का कमिशनिंग कार्य शुरू

ब्यूरो रिपोर्ट

प्रत्याशियों की उपस्थिति में इव्हीएम व वीवीपेट मशीनों का कमिशनिंग कार्य शुरू

प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने लिया जायजा

मुंगेली // जिले के दोनों विधानसभाओं के मतदान केन्द्रों में उपयोग होने वाले इव्हीएम व वीवीपेट मशीनों को मतदान के लिए तैयार करने आज शासकीय अभियांत्रिकी कृषि महाविद्यालय चातरखार में कमिशनिंग का कार्य शुरू किया गया। जिले के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक  गंगाधरण डी. तथा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव ने कमिशनिंग कार्य का जायजा लिया और इस कार्य में पूरी सतर्कता एवं सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

                 इस दौरान सामान्य प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, व्हीव्हीपैट के संचालन करने के साथ ही प्रत्येक मशीनों को एक दूसरे से केबल कनेक्शनों से कनेक्ट करना, एड्रेस टैग लगाना, पिंक पेपर सील करना, पेपर रोल, मतदान पत्र लगाना, लॉक करना, सील करना, मॉक पोल, विभिन्न प्रपत्रों सहित अन्य गतिविधियों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और पूरी सावधानी के साथ कमिशनिंग कार्य की प्रक्रिया को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को उनके दायित्वों और जिम्मेदारियों के बारे में भी बताया।

              बता दें कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान की तिथि 17 नवंबर निर्धारित की गई है, इसे देखते हुए चुनाव की तैयारी जोरों से चल रही है। मुंगेली और लोरमी के लिए कमिशनिंग कार्य हेतु 18-18 टेबल बनाए गए है और 03 टेबल रिजर्व रखे गए हैं। प्रत्येक टेबल में विधानसभा स्तरीय मास्टर ट्रेनर, सेक्टर ऑफिसर, इंजीनियर और अन्य कर्मचारियों सहित कुल 39 दलों की ड्यूटी लगाई है। जिले में सेक्टर अधिकारियों को कमिशनिंग दल का प्रभारी बनाया गया है। इस दौरान अपर कलेक्टर  विजेन्द्र सिंह पाटले, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  प्रभाकर पाण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

जरहागांव के होनहार दम्पति का हुआ सम्मान.

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट जरहागांव के होनहार दम्पति का हुआ सम्मान.  पत्नी को …