प्रधान पाठक ने किया सफाई कर्मी को प्रताड़ित

ब्यूरो रिपोर्ट

प्रधान पाठक ने किया सफाई कर्मी को प्रताड़ित

बिलाईगढ़– मामला ग्राम पंचायत खम्हरिया की है जहाँ के पूर्व माध्यमिक शाला में प्रधान पाठक के द्वारा मनमानी करने व सफाई कर्मी के साथ जाती दुश्मनी भुनाने के चक्कर मे सफाई कर्मी लखन दास भारद्वाज को शाररिक,मानसिक प्रताड़ना देना चालू कर दिया ।

प्रधानपाठक तुलसी दास मानिकपूरी ने खेला खेल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधान पाठक तुलसी दास के द्वारा सफाई कर्मी को उनके काम के समय अवधि उपरांत काम करने और उनके अनुसार ड्यूटी करने के लिए विवश किया जाता है अन्यथा अनुपस्थिति करने की धमकी दिया जाता है। अपने पद का दुरुपयोग करते हुवे जाती भावना के साथ उनके साथ ब्यवहार किया जाता है ।पीड़ित लाखन भारद्वाज दुर्घटना वश पैर से विकलांग हो चुका है फिर भी उन्हें अन्य काम करने हेतु दबाव बनाया जाता है।

प्रधान पाठक स्कूल में ताला जड़कर आता जाता है मनानी

मिली जानकारी के अनुसार कथित तौर पर प्रधान पाठक सफाई कर्मी को प्रताड़ित करने के धुन में बच्चो के पढ़ाई के साथ खिलवाड़ कर रहा है,स्कूल को सही समय पर नही खोला जाता न सफाई करने देता अपितु बच्चो से झाड़ू साफ सफाई कराता है । जाती दुश्मनी के चक्कर मे अपने पद का गरिमा भूल चुका है उनके द्वारा अनैतिक ब्यवहार किया जाता है इनका बुरा असर पढ़ रहे बच्चो पर पड़ रहा है। लखन दास प्रातः 7 बजे से 9 बजे तक सफाई काम पूरा करना चाहता है पर प्रधान पाठक तुलसी दास मानिकपुरी बल पूर्वक मनमानी ढंग से काम कराना चाहता है।प्रताड़ित से क्षुब्ध लखन दास ने खटखटाया बीईओ का दरवाजा

मिली जानकारी के अनुसार प्रधान के द्वारा मानव अधिकार का हनन किया जा रहा एक सफाई कर्मी को गुलाम समझ कर उनके साथ अभद्र ब्यवहार किया जाता है जिनसे क्षुब्ध होकर खण्ड शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण साहू से लिखित में शिकायत किया ।उक्त आवेदन पर बीईओ ने उन्हें प्रातः 7 से 8 बजे तक काम करने मार्किंग किया है जिसे प्रधान पाठक को दिया गया है फिर भी मनमानी करने से बाज नही आ रहा है।

सफाई कर्मी लाखन दास भारद्वाज द्वारा मिडिल स्कूल खम्हरिया के प्रधान पाठक तुलसी दास मानिकपुरी के द्वारा परेशान करने के विषय मे लिखित आवेदन प्राप्त हुई है जिसे जांच उपरान्त कार्यवाही की जाएगी।

सत्यनारायण साहू
खंड शिक्षा अधिकारी बिलाईगढ़

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता पिता की पूजन

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता …