प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ उत्पात मचाने वाले आदतन बदमाश  को जरहागांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ उत्पात मचाने वाले आदतन बदमाश  को जरहागांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला कर्मचारियों में दहशत,काम करने से इंकार

बदमाश का हरकत सीसी टीवी कैमरे में कैद

मुुंगेली– मामला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जरहागांव की है जहाँ गांव के आदतन बदमाश विकास कश्यप के आतंग से स्वास्थ्य कर्मी भयभीत है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ,उप पुलिस महानिरीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने पूर्व में ही महिला सम्बन्धित घटना को रोकने शक्त आदेश दिया गया । जिनके मद्देनजर थाना प्रभारी नंद लाल पैकरा ने स्वास्थ्य केंद्र में तोड़ फोड़,गाली गलौज व शासकीय काम मे बाधा पहुचाने वाले आदतन बदमाश विकास कश्यप को 21 फरवरी को अपराध पंजी बद्ध कर त्वरित हिरासत में ले लिया ।

सुनिता मेहर आर. एच. आ. (महिला) कर्मचारी ने बताया कि रात में लगभग 08 बजे 9238249856 से कॉल करके धमकाते हुए बोला कि डॉ. मीनाक्षी बंजारे ने मेरी शिकायत थाने में की है मुझे उनका नंबर दो। इसके पूर्व भी महिला स्टॉफ सुनिता मेहर एवं अभिमिता सागर (स्टॉफ नर्स) ने मौखिक रूप से मुझे बताया था कि हम रात्रिकालिन ड्यूटी में रहते है तो उस समय बिना आवाज किये सीधे महिला कर्मचारी के ड्यूटी रूम तक जाकर बुरी नियत से ऊपर से नीचे घुरता है

शासकिय कार्य में बाधा डालता है चिपकने की कोशिश करते हुए अंदर घुसता है साथ ही कई बार प्रसव के दौरान प्रसव कक्ष में भी जबरदस्ती घुस कर शासकिय कार्य में बाधा डालता है, महिला कर्मचारियों को ही समय बेसमय अनावश्यक बिना कारण के फोन करके बहाना बनाकर अस्पताल बुलाता है, कई बार बिना किसी कारण अस्पताल आकर महिला स्टॉफ से ही जाँच करवाने, बीपी नपवाने कि जिद्द करता है मना करने पर घूरता है और शिकायत करने की धमकी देते हुए कार्य करने में व्यवधान पैदा करता है

जिससे सभी कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना इतनी बढ़ गई है कि  हमेशा ड्यूटी आते जाते एवं अस्पताल में भी ड्यूटी के दौरान डरे सहमे रहते है और हमेशा सभी कर्मचारियों के मन में यह डर बना रहता है कि कही वह आन जाये और हमारे साथ अप्रिय घटना घटित न हो जाये, यह सोचकर पूरे स्टॉफ डरे सहमे हुए है, साथ ही परिवार वाले भी तनाव में है। उन्होंने बताया कि समस्त कर्मचारी विकास कश्यप के आतंक से मानसिक रूप से प्रताड़ना झेल रहे है साथ ही समस्त कार्य प्रभावित हो रहा है और अपनी स्वास्थ्य सेवा देने में असमर्थता महसुस कर रहे है। उक्त घटना की शिकायत 21 फरवरी को थाना में दर्ज कराया गया ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ मीनाक्षी बंजारे ने लिखित में शिकायत की थी जिनके तहत अपराध पंजीबद्ध कर त्वरित संज्ञान में लेकर आरोपी की पतासाजी कर उन्हें दबोच कर थाना लाया गया । आरोपी विकास कश्यप के खिलाफ धारा 186,भादवी,294,106 एवं छग चिकित्सा सेवक तथा चिकित्सा सेवा संस्थान हिंसा संपत्ति की क्षति या हानि रोकथाम अधनियम 2010 की धारा 3 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

नंदलाल पैकरा
थाना प्रभारी जरहागांव

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता पिता की पूजन

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता …