Breaking News

कृषियुग के निर्देशक तरुण साहू ने इंटरनेशनल बायर-सेलर मीट में लिया भाग

ब्यूरो रिपोर्ट

कृषियुग के निर्देशक तरुण साहू ने इंटरनेशनल बायर-सेलर मीट में लिया भाग

मुंगेली..ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नही है इसका सीधा उदाहरण जरहागांव समीप लोहडिया की है जहा के साहू परिवार के लड़का ने कृषि के क्षेत्र में एक नए आयाम हासिल किया है। मिली जानकारी के अनुसार
वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार के तहत कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (APEDA) द्वारा आयोजित विश्व खाद्य इंडिया प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ की एकमात्र स्टार्टअप कंपनी, कृषियुग ने APEDA पैवेलियन में तरुण साहू ने भाग लिया।

इस प्रदर्शनी में देश-विदेश से खाद्य उद्योग से जुड़े सभी हितधारक शामिल हुए। कृषियुग के निर्देशक तरुण साहू ने इंटरनेशनल बायर-सेलर मीट में भाग लिया, जहां उन्होंने विभिन्न देशों के आयातकों के साथ व्यावसायिक समझौते किए। इस दौरान लंदन की सोना फूड कंपनी ने जैगेरी पाउडर, वियतनाम ने ज्वार और रागी मिलेट, और कतर ने मिलेट और मिलेट से बने उत्पादों के लिए प्रारंभिक ऑर्डर दिए। यह कृषियुग की एक बड़ी उपलब्धि है, जो छत्तीसगढ़ के खाद्य उद्योग को वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इसके अलावा, कृषियुग के निर्देशक तरुण साहू ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्री चिराग पासवान से मुलाकात की और उन्हें छत्तीसगढ़ के बने उत्पाद भेंट किए। इस मुलाकात में पासवान ने कृषियुग को अपना मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान किया। यह कृषियुग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जो छत्तीसगढ़ एवं देश और विदेश मे खाद्य उद्योग को आगे बढ़ाने में मदद करेगा।


कृषियुग की इस उपलब्धि के पीछे कुछ मुख्य उद्देश्य

तरुण साहू ने बताया की- छोटे किसानों को समर्थन देना और उनकी आय में वृद्धि करना- महिला किसानों को सशक्त बनाना और उन्हें खाद्य उद्योग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर प्रदान करना- लोगों को स्वस्थ विकल्पों के बारे में जागरूक करना और उन्हें प्राकृतिक और ऑर्गेनिक उत्पादों की ओर बढ़ावा देना- खाद्य उद्योग में जैविक खेति को बढ़ावा देना और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादन प्रक्रियाओं को अपनाना- छत्तीसगढ़ के खाद्य उद्योग को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाना और राज्य के किसानों को नए बाजारों तक पहुंचाना।कृषियुग के निर्देशक तरुण साहू ने कहा, “हमारा उद्देश्य छत्तीसगढ़ के खाद्य उद्योग को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाना है, साथ ही हम छोटे किसानों और महिला किसानों को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और हम मिलकर देश को आत्मनिर्भर बनाना चाहते है , जिससे देश का भविष्य उज्ज्वल हो और किसानों का जीवन खुशहाल हो!”

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

घनश्याम श्रीवास राष्ट्रीय सेवा रत्न से हुए सम्मानित

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट घनश्याम श्रीवास राष्ट्रीय सेवा रत्न से हुए सम्मानित तखतपुर..प्रभु …