Breaking News

फरहदा की बेटी जागरूकता लाने छात्रा बनी स्टूडेंट चाय वाली

पी बेनेट 7389105897

फरहदा की बेटी जागरूकता लाने छात्रा बनी स्टूडेंट चाय वालीरत्ना साहू

मुंगेली-मुंगेली जीले के जरहागांव समीप ग्राम फरहदा की बेटी इन दिनों अपने ही कॉलेज के सामने चाय बेचकर बालिका शिक्षा और आत्मनिर्भर बनने के लिए जनजागरुकता लाने में जुटी हुई है । उन्होंने अपनी दुकान के पोस्टर पर लिखा है नौकरी ले ने वाला नहीं , देने वाला बनना है । छात्रा के इस प्रयास की पूरे क्षेत्र में चर्चा में है । ग्राम फरहदा के सामान्य परिवार में जन्मी 18 वर्षीय रत्ना साहू जेएमपी कालेज तखतपुर में बायो की स्टूडेंट है रत्ना साहू देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर अपने ही कॉलेज के सामने खोल दी दुकान । वह अपने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र – छात्राओं के साथ युवा पीढ़ी में आत्मनिर्भर बनने जागरूकता लाने के लिए अपने ही कॉलेज के सामने दुकान लगाकर चाय बेच रही है । वह आते जाते राहगीरों ,

शिक्षकों व विद्यार्थियों को चाय पिलाती है और पढ़ाई भी करती है । स्टूडेंट चाय वाली रत्ना साहू ने चाय दुकान में स्लोगन लिखा है कि नौकरी लेने वाला नहीं , नौकरी देने वाला बनना है । जब तक शिक्षा का मकसद नौकरी पाना होगा तब तक समाज में नौकर ही पैदा होंगे

बनना है आत्मनिर्भर

कई लोग पढ़ लिखकर बेरोगारी की आग में जल रहे हैं , बेरोजगार युवा गलत रास्ते पर चल पड़े है , इसलिए गांव की बेटी ने यह बीड़ा उठाया है । कि पढ़ – लिखकर बेरोजगार नहीं बनना है , बल्कि आत्म निर्भर बनना है ।

लोगों ने मजाक भी उड़ाया

रत्ना साहू ने बताया कि उसने चाय बेचने का काम जब शुरू किया तो परिजन ने भी साथ नहीं दिया । गांव के लोगों के साथ सहपाठियों ने भी खूब मजाक उड़ाया । अलग – अलग लोग अलग – अलग तरह की बातें बनाने लगे थे , लेकिन अब लोग इस निर्णय के साथ जुड़ रहे हैं ।

पढ़ते हुए भी सीख सकते हैं काम

रत्ना साहू ने बताया कि नौकरी पाने के लिए पढ़ते हुए हम अपना पूरा समय खो देते हैं फिर नौकरी नहीं मिलने से मायूस होकर गलत कदम उठा लेते हैं , इसलिए समाज में जागृति लाना बहुत आवश्यक है ताकि हम नौकरी करने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

केंद्रीय राज्य मंत्री, उप मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री ने 125 कन्याओं को कराया कन्या भोज

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट केंद्रीय राज्य मंत्री, उप मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री ने …