Breaking News

राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें – कलेक्टर

ब्यूरो रिपोर्ट

राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें – कलेक्टर

तहसीलदारों को राजस्व रिकॉर्ड अद्यतन रखने के दिए निर्देश

कार्य में लापरवाही पर दो पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

मुंगेली // कलेक्टर  राहुल देव ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर उनके कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्य करते हुए आमजनों को त्वरित राहत पहुंचाएं।

राजस्व प्रकरणों के निराकरण में जिले की स्थिति हमेशा टॉप में रहे। समीक्षा के दौरान राजस्व प्रकरण के निराकरण में लापरवाही पाए जाने पर पथरिया तहसील अंतर्गत ग्राम जुनवानी हल्का नम्बर 16 के पटवारी मानू साहू और मुंगेली तहसील अंतर्गत ग्राम देवरी हल्का नम्बर 15 के पटवारी सतीश कुर्रे को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।
कलेक्टर ने सभी तहसीलदारों को अपने तहसील से संबंधित रिकॉर्ड को अद्यतन रखने के निर्देश दिए। उन्होंने नामांतरण, बटांकन, सीमांकन, डिजिटल हस्ताक्षर, स्वामित्व योजना, अभिलेख शुद्धता, नक्शा बटाकन आदि राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने तथा जिम्मेदारीपूर्वक समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि जिन प्रकरणों में नामांतरण की आवश्यकता नहीं है, उनमें अनिवार्य रूप से विस्तृत टीप लिखें। उन्होंने सभी एसडीएम को टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग व व्यपवर्तन के कार्य का गंभीरतापूर्वक मॉनिटरिंग करने और प्रावधानानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोक सेवा गारंटी और आरबीसी 6-4 के प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें। अतिक्रमण की शिकायत पर नियमानुसार कार्यवाही करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  निष्ठा पांडेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर  गिरीश रामटेके, सभी अनुविभागों के एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

केन्द्रीय राज्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री ने आवास योजना के हितग्राहियों को सौंपी चाबी

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट केन्द्रीय राज्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री ने आवास योजना …