Breaking News

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एंव रोकथाम के लिए किया गया जागरूकता*

छःग ब्यूरो चीफ पी बेनेट(7389105897)

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एंव रोकथाम के लिए किया गया जागरूकता*

मुंगेली – मंत्रालय भारत सरकार महिला एंव बाल विकास विभाग नई दिल्ली, चाइल्ड लाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से आस्था समिति क्रियान्वित परियोजना चाईल्ड लाईन 1098 मुंगेली छत्तीसगढ़ के द्वारा जिला दण्डाधिकारी एंव कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा के मार्गदर्शन में एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग राजेंद्र कश्यप, अध्यक्ष आस्था समिति दौलतराम कश्यप के नेतृत्व में *विश्व स्वास्थ्य दिवस* के अवसर पर जिले में बढ़ते नोवल कोरोना संक्रमण के बचाव एंव रोकथाम के लिए जागरूकता कार्य किया गया

। चाइल्ड लाइन 1098 टीम द्वारा  जिले के ग्राम मारूकापा, विकासखंड लोरमी जिला मुंगेली छत्तीसगढ़ में बच्चों, महिलाओं एंव नागरिकों को मास्क का वितरण किया गया। शासन प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करने के लिए जागरूक किया गया। लोगों को डब्ल्यूएचओ के गाइडलाइंस अनुसार छः चरणों में हाथ धुलाई का अभ्यास भी कराया गया। लोगों को शारिरिक एंव सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए प्रेरित किया गया। दो गज की दूरी – मास्क है जरूरी। लोगों को कोरोना लक्षण पता चलते ही त्वरित जाँच एंव उपचार के लिए कहा गया। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी लोगों को जागरूक किया गया। जिला स्वास्थ्य समिति एंव जिला प्रशासन द्वारा  होम आइसोलेशन मरीजों के लिए जारी हेल्पलाइन नम्बर की जानकारी दी गई। ग्रामीणों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने के लिए अपील किया गया। मुसीबतों में होने पर राष्ट्रीय इमरजेंसी निःशुल्क चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर 1098 पर फोन करके बच्चों के लिए मदद प्राप्त कर सकते हैं। इसकी भी जानकारी दी गई। जन जागरूकता कार्य में उमाशंकर कश्यप केन्द्र समन्वयक, निशा यादव, लक्ष्मी नारायण सोनवानी, संजय कुमार बघेल, लीलामयी यादव, प्रीति कश्यप टीम मेम्बर, एंव ग्राम के मितानिन, कोटवार, स्वास्थ्य कार्यकर्ता की उपस्थिति रही।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सिद्ध शक्तिपीठ श्री महामाया देवी मंदिर रतनपुर दिनाॅंक 12 अप्रेल 2021 से आगामी आदेश तक केलिए आज जनों के लिए महामाया देवी का दर्शन लाभ पूर्णतः बन्द रहेगा।

🔊 Listen to this छःग ब्यूरो चीफ पी बेनेट(7389105897)   सिद्ध शक्तिपीठ श्री महामाया देवी …