Breaking News

पथरिया में युवमहोत्सव की रही धूम,,हुनरबाजो ने किया मंत्रमुग्ध,,

छ ग ब्यूरो चीफ पी बेनेट
पथरिया:-स्वामी विवेकानंद जी के जयन्ती के अवसर पर प्रदेश के मुखिया माननीय भूपेश बघेल जी के द्वारा युवा महोत्सव मनाने की घोषणा की गई। जिसका मूल उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभा को अवसर प्रदान करना है । इसी तारतम्य में पथरिया विकाशखण्ड में जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग मुंगेकी के तत्वाधान में दो दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया । शासकीय हाई स्कूल के पुराने प्रांगण में आयोजित दूसरे दिन के कार्यक्रम में पथरिया ब्लॉक के विभिन्न ग्रामो से पहुँचे प्रतिभागियो एवं क्षेत्रीय कलाकारों ने गीत , संगीत ,तबला वादन , पारंपरिक नृत्य के साथ साथ भिन्न भिन्न विधाओ में अपनी प्रस्तुति देकर अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में हाल ही में घोषित राजकीय गीत ‘ अरपा पैरी के धार महानदी हे अपार’ की घूम रही ।

कार्यक्रम की शुरुवात उपस्थित अतिथि क्षेत्र के जिला पंचायत जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ,स्वामी व्यास नारायण , कृष्ण कुमार क्षत्रिय , श्रीमती शकुन सिंह क्षत्रिय जिला सचिव सम्पत जायसवाल , भगवान की छायाचित्र में माल्यार्पण करते हुय किया। इसके बाद विभिन्न विधाओं के प्रतिभागियो ने अपनी प्रस्तुति देकर उपस्थित अतिथियो , अधिकारियो एवं दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया ।

प्रदेश के मुखिया रखते है सबका ख्याल – जागेश्वरी घनश्याम –
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने युवा महोत्सव के आयोजन को प्रदेश सरकार की एक और उपलब्धि बताते हुए कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में आई है तब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सबका ख्याल रखते हुई जनहित में अनेको फैसले किये है। युवा महोत्सव जैसे कार्यक्रम से आज ग्रामीण अंचलों में बसे विशेष प्रतिभाओ को सामने आने का अवसर प्राप्त हुआ है , जिससे युवा प्रदेश स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो सकेंगे । वर्मा ने अपने उद्बोधन में भूपेश बघेल द्वारा अरपा पैरी के धार गाने को राजकीय गीत घोषित करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में पथरिया एसडीएम बृजेश सिंह क्षत्रिय , जनपद सीईओ कुमार सिंह , पथरिया सीएमओ रमेश पांडेय , विकाशखण्ड शिक्षा अधिकारी यू एल जायसवाल ,खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ ए आर बंजारे , परियोजना अधिकारी रेखा दुआ , बिंदु सिंह , उपाध्याय , शिक्षक गुनाराम निर्मलकर , अशोक यादव समेत समस्त अधिकारियो कर्मचारियो ने अपना भरपूर सहयोग प्रदान किया ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

स्टाफ नर्स की नौकरी दिलाने के नाम से तीन लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

🔊 Listen to this छःग ब्यूरो चीफ पी बेनेट(7389105897) बिलासपुर:-दिनांक 20 02 2020 को प्रार्थीया …