Breaking News

जोधपुर सामूहिक विवाह,- एक सार्थक उद्देश्य- दहेज़ मुक्त समाज निर्माण,,

*”जोधपुर सामूहिक विवाह-एक सार्थक उद्देश्य-दहेज़ मुक्त समाज निमार्ण “*

जोधपुर(झालमंड)….सामूहिक विवाह समाज के भगीरथ बंधुओ द्वारा समाजहित में एक सार्थक सोच एवं अंगद कदम है।सामूहिक विवाह मात्र एक विवाह का आयोजन भर नही है अपितु इनका प्रभाव एवं समाजहित में लाभ बड़े दूरगामी है।किसी जरूरतमंद परिवार की कन्या का विवाह कराने से बढ़कर कोई अन्य पुनीत कार्य नही है।स्वर्णकार युवा क्रांति मंच सामाजिक पूण्य कार्य में सक्रीय है और अपनी सराहनीय भूमिका निभाने में सक्षम है।इस मंच द्वारा सामूहिक विवाह के माध्यम से दहेज़ और फिजूलखर्ची जैसी कुरितियो से समाज को मुक्त करने का एक सार्थक प्रयास किया गया है।
स्वर्णकार युवा क्रांति मंच सकरात्मक पहलु के अन्तगर्त दहेज़ जैसी बुराई को ख़त्म करने हेतु संकल्पित एवं कटिबद्ध है और सामाजिक सरोकार के तहत सामूहिक विवाह के जरिये सामजिक ढांचे को सुदृढ़ बनाने के लिए आगे आ रहे है।

स्वर्णकार युवा क्रांर्ति मंच के पुनीत कार्यो की कड़ी में जोधपुर सामूहिक विवाह स्वर्णकार समाज के विकास में एक मील का पत्थर साबित होता है।
जोधपुर के लूणी क्षेत्र के कुड़ी झालमंड में श्री यादेमाता मंदिर में 20 नवम्बर को श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के स्वर्णकार युवा क्रांति मंच और नारीशक्ति के तत्वाधान में सामूहिक विवाह आयोजित किया गया।जिसमे सम्पूर्ण भारतवर्ष से स्वर्णकार बंधू सम्मिलित हुए,एवं भारत के हर एक राज्य से आये भामाशाह द्वारा कार्यक्रम में बढ़चढ़ के हिस्सा लिया गया। छत्तीसगढ़ स्वर्णकार युवा क्रांति मंच से चार सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश सोनी की अगुवाई में जोधपुर सामूहिक विवाह में सम्मिलित हुए जिसमे गौतम सोनी(बिलासपुर संभाग मीडिया प्रभारी)सतीश सोनी,प्रह्लाद सोनी प्रमुख रहे।एवं प्रतिनिधि मंडल द्वारा उचित सहयोग किया गया।।

राजस्थान स्वर्णकार युवा क्रांति मंच के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेंद्र बबेरवाल जी ने बताया की सम्पूर्ण भारतवर्ष से झालमंड में 20तारीख को सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 25 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि छत्तीसगढ़ रायपुर सांसद श्री सुनील सोनी जी एवं मुख्य अतिथि स्वर्णकार युवा क्रांति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अभय सोनी जी की गरिमामयी उपस्थिति से सम्पन हुवा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अभय सोनी जी के द्वारा मुख्य अतिथि की आसंदी से सभी स्वर्णकार बंधुओ को संबोधित करते हुए कहा की वे आगे आकर समाज में व्याप्त दहेज़ रूपी कुरीति को ख़त्म करे,और इस कार्य को एक क्रांति का रूप प्रदान करे।उन्होंने कहा की हम सब के सामूहिक प्रयास से निश्चित ही वह दिन आएगा जब सामूहिक विवाह कार्यक्रम द्वारा दहेज़ रूपी दानव एवं फिजूलखर्ची जैसे कुरीति का अंत होगा और समाज में एक नया सवेरा आएगा।इसके लिए समाज में शिक्षा और जागृति आवश्यक है,और ये तभी संभव है जब हर एक व्यक्ति अपने कर्तव्य के प्रति और अपने समाज के प्रति जागरूक होगा।
सामूहिक विवाह कार्यक्रम को श्रीमती संगीता सोनी जी( राष्ट्रीय अध्यक्ष नारीशक्ति),कैलाश सोनी जी(राष्ट्रीय सचिव),सौरभ सोनी जी ( राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष) एवं अन्य सम्माननीय पदाधिकारियो द्वारा संबोधित किया गया।।।

जय स्वर्णकार…..

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

गंभीर एवं मध्यम कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती हेतु दी गई समझाइश

🔊 Listen to this छःग ब्यूरो  चीफ पी बेनेट 7389105897 गंभीर एवं मध्यम कुपोषित बच्चों …