पालिया ज्वेलर्स के घर में हुई चोरी के प्रकरण को सुलझाने एवम 52 लाख की मशरूका बरामद करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक  चन्द्रमोहन सिंह ने किया सम्मानित।

पी बेनेट 7389105897

पालिया ज्वेलर्स के घर में हुई चोरी के प्रकरण को सुलझाने एवम 52 लाख की मशरूका बरामद करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक  चन्द्रमोहन सिंह ने किया सम्मानित।

 कुल 18 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों के साथ ,पुलिस का सहयोग करने वाले 08 गुड सेमेरिटन का भी किया गया सम्मान

 सराफा व्यापारियों के साथ भी की गई बैठक। बैठक में सीसीटीव्ही कैमरे के महत्व पर हुई चर्चा एवं अधिक से अधिक सीसीटीव्ही कैमरे लगाने की दी गई सलाह।

 शत प्रतिशत मशरूका बरामदगी , के साथ प्रकरण को सुलझाने हेतु उत्कृष्ठ कार्य करने पर मुंगेली पुलिस को सराफा व्यापारियों द्वारा किया गया धन्यवाद ज्ञापित।

मुंगेली– सोनारपारा पालिया ज्वेलर्स के घर से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 52 लाख रूपये के सोने, चांदी के गहने की चोरी की गई थी। मुंगेली पुलिस द्वारा 08 दिनों के अथक प्रयास से मामले को सुलझाते हुए चोरी 02 आरोपियों देवराज लोधी एवं दीपक गुप्ता को गिरफ्तार कर शत् प्रतिशत मशरूका बरामद कर सूझबूझ का परिचय दिया। इस सफलता हेतु बुधवार दिनांक 12.10.22 को पुलिस नियंत्रण कक्ष में पुलिस टीम के लिये सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सराफा व्यापारियों की उपस्थिति में पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह ने चोरी के प्रकरण को सुलझाने हेतु टीम लीडर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली गौरव पाण्डेय की प्रशंसा की एवम चोर को पकड़ने में किए गए प्रयास के सम्बन्ध में बताया गया,

जिसके फलस्वरूप चोरी के प्रकरण को सुलझाने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह द्वारा 18 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, जिसमें निरीक्षक गौरव पाण्डेय, उपनिरीक्षक सत्यम चौहान, सउनि दिवाकर सिंह, प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र राजपूत, राजेश बंजारे, बलराज सिंह, मनोज सिंह ठाकुर, रवि जांगड़े, आरक्षक योगेश यादव, अतुल ठाकुर, परमेश्वर जांगड़े, गिरीराज परिहार, विकास सिंह ठाकुर, राहुल यादव, रमाकांत डहरिया, हलिश गेंदले, अब्दुल रियाज खान, रामकिशोर कश्यप शामिल हैं।
इसके अतिरिक्त चोरी के प्रकरण को सुंलझाने में पुलिस को विशेष सहयोग प्रदान करने वाले नागरिकगणों को भी प्रशस्ति पत्र एवं गुड सेमेरिटन का स्मृति चिन्ह प्रदाय कर सम्मानित किया गया, जिसमें श्री अर्जुन स्वर्णकार मुंगेली, श्री आनंद सोनी मुंगेली श्री टेकचंद कालड़ा तखतपुर, श्री धीरज सोनी मुंगेली श्री अरूण साहू, बिलासपुर, श्री चिंताराम साहू बिलासपुर, श्री श्रीप्रकाश पाण्डेय बिलासपुर शामिल हैं।मामले को सूझबूझता से सूलझाने एवं उत्कृष्ठ कार्य कर शतप्रतिशत मशरूका बरामद करने के कारण सराफा व्यापारिायों द्वारा मुंगेली पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया, साथ ही प्रार्थी पालिया ज्वेलर्स के संचालक श्री धनंजय सोनी द्वारा शतप्रतिशत मशरूका बरामदगी हेतु मुंगेली पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित कर पुलिस टीम का सम्मान किया गया।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह द्वारा जिले के सराफा व्यापारियों की बैठक ली गई, जिसमें सीसीटीवी कैमरे की महत्वता एवं चेम्बर ऑफ कॉमर्स के व्यापारिायों के साथ तालमेल बैठाकर अधिक से अधिक सीसीटीव्ही कैमरे लगाने की सलाह दी गई, साथ ही कम से कम 02 कैमरे बाहर इस तरह से लगाये जाऐ जिससे दुकान के चारो ओर की निगरानी रखी जा सके। इसके अतिरिक्त बैठक में खरीदी बिक्री की राशि एवं अत्यधिक मात्रा में सोने-चांदी के गहने दुकानों में न रखने, कोई भी नया अथवा संदिग्ध व्यक्ति गहने बिल के साथ भी बेचने आता है तो उसका पहचान, आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो अनिवार्य रूप से जमा करने, अधिक मात्रा में गहने बिक्री करने वाले नये व्यक्ति की तत्काल पुलिस को सूचना देने, चोरी के सामानों को किसी भी परिस्थति में न खरीदने, सराफा व्यवसाय के आसपास संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर पुलिस को सूचना देने संबंधी बिन्दुओं पर चर्चा की गई।
इसके अतिरिक्त त्यौहारों के समय में यातायात व्यवस्था बनाये रखने विशेषकर धनतेरस से दीवाली के बीच यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु 01 स्टाफ की ड्यूटी अनिवार्य रूप से लगाने एवं वाहनों को निर्धारित स्थानों में पार्किंग तथा स्टॉपर के उपयोग पर भी चर्चा की गई।

अपील – जिला पुलिस मुंगेली आप सभी से अपील करती है कि अपने घरों, प्रतिष्ठानों मे सीसीटीव्ही कैमरा आवश्यक रुप से लगवायें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

परमात्म शक्ति द्वारा स्वर्णिम भारत की स्थापना- ब्रम्हकुमारी प्रियंका दीदी

🔊 Listen to this    पी बेनेट 7380105897 ब्रम्हकुमारीज एवं ओम शांति मीडिया ने कराया …