जनदर्शन: कलेक्टर आमजनों की समस्याओं से हुए रूबरू, संवेदनशील मामलों का मौके पर हुआ निराकरण

ब्यूरो रिपोर्ट

जनदर्शन: कलेक्टर आमजनों की समस्याओं से हुए रूबरू, संवेदनशील मामलों का मौके पर हुआ निराकरण

दिव्यांग पुरूषोत्तम को मिला ट्राय सायकल

मुंगेली -कलेक्टर  राहुल देव आज जनदर्शन सभा कक्ष में गांव, गरीब और आम जनों की समस्याएं सुनने उनसे रूबरू हुए। उन्होंने दूर-दराज से आए आम लोगों की समस्याओं को सुना और कई मामलों पर शीघ्र निर्णय लेते हुए मौके पर ही उनका निराकरण भी किया। जनदर्शन में विकासखण्ड पथरिया के ग्राम लमती के दिव्यांग पुरूषोत्तम ने ट्रायसायकल की मांग की। उन्होंने कहा कि ट्रायसायकल नहीं होने की वजह से आने-जाने में काफी तकलीफ होती है। कलेक्टर श्री देव ने उसकी मांग पर संवेदनशीलता से दिखाते हुए तत्काल ट्रायसायकल उपलब्ध कराने निर्देशित किया और मौके पर पुरूषोत्तम को ट्रायसायकल प्रदान किया गया।

                    इसी प्रकार ग्राम पंचायत पीपरखुंटा के हेमलता ने गांव में विद्युत पोल लगाने, ग्राम नागोपहरी के मोहन टंडन ने अधिक बिजली बिल एवं गलत मीटर रीडिंग के संबंध में, ग्राम बोड़तरा के काशीराम मरकाम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिलाने, जरहागांव के सरपंच ने गांव में शाला भवन निर्माण कराने, ग्राम सारंगपुर के कुमारी बाई ने नाली निर्माण कराने, ग्राम रोहराखुर्द के सुखचंद ने अपने पुत्र की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता राशि दिलाने, ग्राम खम्हरिया के ग्रामीणों ने श्मसान घाट से अतिक्रमण हटाने, ग्राम जरेली के आरती ने शौचालय योजना का लाभ दिलाने सहित अन्य आवेदकों ने अपनी मांगों, समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने सभी आवेदनों पर गंभीरतापूर्वक विचार किया और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मेनका प्रधान, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती पार्वती पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कार्य में लापरवाही एवं गलत मीटर रीडिंग लेने पर मीटर रीडर लक्ष्मीकांत सेवा से निष्कासित

    जनदर्शन में कलेक्टर राहुल देव ने लोरमी वार्ड नंबर 02 डोंगरीपारा के मंजुल दास की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कार्य में लापरवाही एवं गलत मीटर रीडिंग लेने पर लोरमी के मीटर रीडर लक्ष्मीकांत डनसेना को सेवा से निष्कासित करने का निर्देश दिया। लोरमी के वार्ड नंबर 02 के उपभोक्ता मंजुलदास ने गलत मीटर रीडिंग के कारण से बिजली बिल अधिक आने की समस्या से परेशान थे। इस समस्या के समाधान के लिए वह लगातार बिजली ऑफिस से संपर्क कर रहे थे और समाधान प्राप्त नहीं होने पर जनदर्शन में उपस्थित होकर कलेक्टर के समक्ष आवेदन किया। कलेक्टर ने शिकायत को गंभीरता से सुना और शिकायत सही पाए जाने पर, विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को तत्काल मीटर रीडर को सेवा से निष्कासित करने के निर्देश दिए। निर्देश के परिपालन में कार्यपालन अभियंता श्री अंशु वासने द्वारा मीटर रीडर को निष्काषित कर दिया गया। 

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता पिता की पूजन

🔊 Listen to this ब्यूरो रिपोर्ट मातृ- पितृ दिवस पर नन्हे बच्चों ने किया माता …